अग्निपथ में बहाली जल्दी होगी

सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में चल रहे आंदोलन के बीच सेना ने ऐलान किया है कि इस योजना के तहत अग्निवीरों की नियुक्ति जल्दी ही शुरू होगी। सरकार ने इसमें नियुक्ति के लिए अधिकतम उम्र सीमा 21 से बढ़ा कर 23 साल कर दी है। उसके बाद सेना की ओर से कहा गया है कि जल्दी ही इसकी अधिसूचना जारी होगी और नियुक्ति शुरू होगी। सेना की ओर से युवाओं से तैयारी में लगने की अपील भी की गई है।

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को कहा कि अग्निवीरों की भर्ती प्रक्रिया जल्दी शुरू होने वाली है। उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। ज्वाइन इंडियन आर्मी नाम की सरकारी वेबसाइट पर इसकी अधिसूचना जारी होगी। सेना प्रमुख ने कहा कि अधिसूचना जारी होने के बाद सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली का विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे।

दूसरी ओर भारती वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने भी कहा का कि वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी। युवाओं से इस भर्ती तैयारी में जुटने की अपील करते हुए सह सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने एक निजी टेलीविजन चैनल से कहा कि नई योजना से सबका फायदा है। युवा वक्‍त बरबाद न करें। अग्निवीर के लिए तैयारी करें। उन्होंने कहा कि इससे देश का और सेना का, सबका फायदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *