बीजेपी ने विरोध को देखते हुए बनाई डेमेज कंट्रोल टीम, अभी तो मौजूद विधायकों के भी कटेंगे टिकट !

जयपुर। बीजेपी की पहली सूची जारी होने के बाद कुछ सीटों पर विरोध शुरू हो गया है। दावेदारों के समर्थकों ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से लेकर प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के निवास पर जाकर भी विरोध जताया है। यह तो आगाज है, आने वाली सूचियों में वर्तमान विधायकों के भी टिकट काटे जाने की खबरें आ रही है। इसके मद्देनजर बीजेपी ने डेमेज कंट्रोल टीम बना दी है। इस टीम में स्थानीय से लेकर दिल्ली तक के नेताओं को शामिल किया गया है।

बीजेपी ने एक दिन पहले राजस्थान में 41 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची से विपक्ष ही नहीं बीजेपी के नेता भी चौंक गए हैं। झोटवाड़ा से विधायक रह चुके राजपाल सिंह शेखावत का टिकट काटे जाने से नाराज उनके समर्थक लगातार विरोध कर रहे हैं। उनके समर्थकों ने गत रात वसुंधरा राजे के निवास पर जाकर भी विरोध जताया है। देवली उनियारा से विजय बैंसला को टिकट देने के बाद राजेंद्र सिंह गुर्जर के समर्थकों ने विरोध जताया है। किशनगढ़ में भी पूर्व प्रत्याशी का टिकट काटे जाने से विरोध हो रहा है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक आने वाली सूचियों में कुछ मौजूदा विधायकों के भी टिकट काटे जा सकते हैं। यानी इन सीटों पर नए चेहरों और अन्य सांसदों को भी उतारा जा सकता है। इससे कुछ सीटों पर विरोध होने की आशंका है। इसके मद्देनजर बीजेपी ने डेमेज कंट्रोल टीम का गठन कर दिया है। इस टीम में अभी नामों का खुलासा नहीं किया है। इसमें स्थानीय नेताओं के साथ दिल्ली के नेताओं को भी शामिल करने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *